बीकानेर के इस मतदान केन्द्र पर खिडक़ी के नीचे से हटाई ईंटें, विरोध
बीकानेर अबतक. 19 अप्रैल


बीकानेर। देश के आम चुनाव को लेकर बीकानेर समेत 21 राज्यों में प्रथम चरण में मतदान चल रहा है। बीकानेर में लोकसभा चुनाव को लेकर विधानसभा पश्चिम क्षेत्र के एक मतदान केन्द्र पर बेहद ही संवेदनशील मामला सामने आया है। जहां मतदान केन्द्र की खिडक़ी के नीचे से ईंटें हटाए जाने का स्थानीय लोगों ने विरोध किया है। बता दें कि इसी खिडक़ी के पीछे ईवीएम मशीन थी। बरहाल ये ईंटें किस उद्देश्य से हटाई गई। यह तो जांच का विषय हो सकता है, किंतु इस बात को लेकर स्थानीय मतदाताओं में खासा आक्रोश व्याप्त है।


बता दें कि मतदान केन्द्र जिला निर्वाचन अधिकारी के अन्तर्गत आते है तथा मतदान केन्द्र भवन में किसी प्रकार का बदलाव नहीं किया जा सकता। किंतु विधानसभा पश्चिम क्षेत्र स्थित मतदान केन्द्र राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय सुथारों का रामदेव मंदिर पारीक चौक की खिडक़ी के नीचे से ईंटें हटा दी गई।

बताया जा रहा है कि यह ईंटें और किसी ने नहीं, बल्कि खुद स्थानीय पार्षद ने हटाई है। बता दें कि इसी खिडक़ी के पीछे मतदान केन्द्र की वोटिंग मशीन (ईवीएम) रखी हुई है। जब इस बात का स्थानीय मतदाताओं को पता चला तो उन्होंने इसका विरोध किया तथा अपनी शिकायत दर्ज करवाई। शिकायत के बाद मौके पर अधिकारी व पुलिस भी पहुंची है।

हमारे वाट्सएप ग्रुप से जुडऩे के लिए लिंक करें

https://chat.whatsapp.com/CVZnNJvhvb2Kn0eJnaWKsm